WhatsApp का नया फीचर! इंस्टाग्राम की तरह अब इसपर भी स्टेटस पर भेज सकेंगे शानदार Emojis (Whatsapp new feature like instagram)

43
WhatsApp पर आपको भी आया है ऐसा मैसेज तो हो जाएं सावधान, खाली हो सकता है आपका बैंक अकाउंट!

Whatsapp new feature like instagram

फोटो शेयरिंग प्लैटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) पर हाल ही में नया फीचर पेश किया गया था, जिसमें यूज़र्स स्टोरीज़ पर क्विक ईमोजी से रिएक्शन दे सकते हैं. अब ऐसा ही फीचर वॉट्सऐप (WhatsApp) भी लाने की तैयारी में है. रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूज़र्स स्टेटस अपडेट पर क्विक रिएक्शन दे सकेंगे. वॉट्सऐप ट्रैकर वाले WABetaInfo ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया में बताया जहां कंपनी मैसेज पर ईमोजी से रिएक्ट करने वाले फीचर पर काम कर रही है, वहीं ऐप ऐसा फीचर भी डेवलप कर रही है, जिससे यूज़र स्टेटेस पर क्विक रिएक्शन दे सकें.

कैसे काम करेगा ये फीचर? इसमें जब भी आप किसी दूसरे का स्टेटस देखेंगे तो आपको कई तरह की ईमोजी द्वारा इंस्टेंट रिएक्शन करने की अनुमति मिलेगी. ये बिलकुल वैसे ही काम करेगा जैसे इंस्टाग्राम पर यूज़र्स किसी की स्टोरी देखकर clapping hands, party popper, crying face और fire जैसे ईमोजी प्रेस करके रिएक्ट कर देते हैं.

फोटो: WABetainfo.

मौजूदा समय में किसी का स्टेटस अपडेट देख कर यूज़र्स टेक्स्ट कर देते हैं, लेकिन अब यूज़र्स का एक्सपीरिएंस बदलने वाला है. WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें रिएक्शन के लिए 8 नए ईमोजी को देखा जा सकता है. इसमें हार्ट eyes के साथ Smiling Face, खुशी के साथ वाला Tear फेस, crying face, folded hands, clapping hands, party popper जैसे ईमोजी शामिल होंगे.

आने वाले अपडेट में ये फीचर भी लिस्ट में शामिल…
WABetaInfo द्वारा साइट के बीटा एडिशन में मिली स्क्रीन के मुताबिक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को एक ही अकाउंट से कई फोन या फोन और टैबलेट पर चैट करने की सुविधा देगा.

स्क्रीन आपके मेन फोन के साथ एक कोड स्कैन करके उस डिवाइस को रजिस्टर करने के निर्देश देगी जिसका आप ‘साथी’ के रूप में इस्तेमाल करेंगे. बता दें कि मौजूदा समय में स्कैन करने के लिए कोड नहीं दिया जाता है. बता दें कि पहले वॉट्सऐप को सिर्फ डेस्कटॉप क्लाइंट या वेब ब्राउज़र के ज़रिए ही चलाया जा सकता था.