WhatsApp ने लॉन्च किए कई फीचर्स, ग्रुप वॉयस कॉल पर जुड़ सकते हैं इतने लोग(WhatsApp has launched many features, so many people can join on group voice call)

54
WhatsApp ने लॉन्च किए कई फीचर्स, ग्रुप वॉयस कॉल पर जुड़ सकते हैं 32 लोग

 

WhatsApp Update Features: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप अपने यूजर्स को अधिक से अधिक सुविधा देने के लिए आए दिन खुद को अपडेट करता रहता है और नए-नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है. इस बार वॉट्सऐप ने कई ऐसे धांसू फीचर्स शुरू किए हैं जो यूजर्स को अलग ही अनुभव देंगे. वॉट्सऐप ने जो फीचर्स शुरू किए हैं उनमें कम्युनिटि्ज फीचर और ग्रुप कॉल में अधिक लोगों को जोड़ने की सुविधा दी गई है.

WhatsApp has launched many features, so many people can join on group voice call

Meta के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग (Mark Zukerburg) ने अपने फेसबुक पोस्ट (Facebook) में नए फीचर्स के बारे में जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि नए Communities Feature का ट्रायल शुरू कर दिया गया है. इससे सभी चैट ग्रुप को मैनेज करना और जानकारी ढूंढने में आसानी होगी.

कम्युनिटि्ज फीचर (WhatsApp Communities Feature)
मार्क जुकरबर्ग (Mark Zukerburg) ने अपनी पोस्ट में लिखा है, ”हम ऑनलाइन संवाद करने का तरीका बदल रहा है. हममें से अधिकांश लोग दिलचस्प सामग्री खोजने और अपडेट रहने के लिए सामाजिक नेटवर्क और फीड का उपयोग करते हैं. हम अगली पीढ़ी के निजी संदेश के निर्माण पर भी काम कर रहे हैं. गोपनीयता, सुरक्षा और सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, हमने वॉट्सऐप और मैसेंजर पर वीडियो चैट, वॉयस मैसेज, कहानियां और पेमेंट जैसे फीचर्स जोड़े हैं. ”

27 अप्रैल को होगा Xiaomi का स्प्रिंग समर इवेंट, Xiaomi 12 Pro 5G किया जाएगा लॉन्च

WhatsApp समुदायों का निर्माण किया है ताकिॉ सभी समूह चैट को व्यवस्थित करना और जानकारी प्राप्त करना आसान हो सके. आप एक समुदाय में अलग-अलग समूह को एकसाथ ला सकेंगे. इनमें स्कूल ग्रुप, धार्मिक ग्रुप, बिजनेस या ऑफिस ग्रुप हो सकते हैं. इससे आपको अपनी बातचीत को ऑर्गेनाइज और मैनेज करने में मदद मिलेगी.

ऑनलाइन स्टडी या फिर वर्क फ्रॉम होम के दौरान हमें अलग-अलग ग्रुप बनाने की जरूरत पड़ती है. अब नए फीचर की मदद से इन अलग-अलग ग्रुप्स को एक कम्युनिटी में लाया जा सकेगा.

ग्रुप वॉयस कॉल में जुड़ सकते हैं 32 लोग
वॉट्सऐप ने कहा है कि वह ग्रुप वॉयल कॉल में एकसाथ 32 लोगों को जोड़ने और दो गीगाबाइट तक की फाइल को शेयर करने की सुविधा शुरू करने जा रहा है. इस समय ग्रुप वॉयस कॉल में एक बार में 8 लोगों को जोड़ा जा सकता है और एक जीबी तक की फाइल को शेयर किया जा सकता है.

इसके अलावा यह ऐप चैट ग्रुप के एडमिन को किसी भी मैसेज को किसी भी समय हटाने की भी सुविधा दे रहा है. हटाया गया मैसेज ग्रुप के अन्य किसी सदस्य को दिखाई नहीं देगा.