हमेशा टॉप पर रहेंगी जरूरी WhatsApp Chats,बस करिए ये काम

71
Hindustan Hindi News

WhatsApp Chats will always be on top

वॉट्सऐप सबसे पॉपुलर ऐप में से एक है, जिसे दुनियाभर में धड़ल्ले से इस्तेमाल किया जाता है। दोस्तों-रिश्तेदारों से बातचीत करना हो, ग्रुप वीडियो कॉल करना हो या फिर जरूरी फोटो-वीडियो या डॉक्यूमेंट शेयर करना हो, सबसे पहले वॉट्सऐप की ही याद आती है, क्योंकि इस पर फ्री में सारे काम हो जाते हैं। बस आपके पास एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन और फोन में वॉट्सऐप होना चाहिए। आज के समय में शायद ही कोई ऐसा हो, जो वॉट्सऐप यूज ना करता हो। वॉट्सऐप पर दिनभर में हजारों मैसेज आते हैं, ऐसे में कई बार जरूरी चैट्स या मैसेज नीचे चले जाते हैं, जिन्हें चैट लिस्ट स्क्रॉल करके ढूंढना पड़ता है, आपने भी इस समस्या का सामना जरूर किया होगा।

अगर आप चाहते हैं कि आपके जरूरी चैट्स हमेशा टॉप पर रहें, तो आज हम आपको एक सिंपल ट्रिक के बारे में बता रहे हैं, जिससे आपकी जरूरी चैट हमेशा टॉप पर दिखती रहेंगी, और आपको ढूंढने में समय बर्बाद नहीं करना पड़ेगा।

हमेशा टॉप पर दिखेंगी जरूरी चैट्स, करिए ये काम

दरअसल, वॉट्सऐप हमें चैट पिन करने की सुविधा देता है। किसी भी चैट को पिन करने के लिए बस इसे प्रेस करके रखें और ऊपर दिखाई दे रहे (Pin) के ऑप्शन कर टैप करें। बस, अब आपको वो चैट हमेशा सबसे ऊपर दिखाई देगी। जब भी आप किसी चैट को पिन करते हैं, तो वह तुरंत अन्य सभी चैट के ऊपर दिखाई देने लगती है। ये चैट आपके ऑफिस का ग्रुप, फैमिली ग्रुप या पर्सनल चैट कुछ भी हो सकती है। पिन करने से उस चैट को खोजने की जरूरत नहीं पड़ती।

एंड्रॉइड और आईफोन दोनों उपयोगकर्ता वॉट्सऐप चैट को अपनी चैट लिस्ट में सबसे ऊपर पिन कर सकते हैं। यह ध्यान देने वाली बात ये है कि पिन चैट (Pin Chat) फीचर आपको सिर्फ तीन चैट पिन करने की अनुमति देता है। अब नीचे देखें किसी भी चैट को अनपिन कैसे किया जाता है।

WhatsApp पर चैट को अनपिन कैसे करें:

1. अपने फोन में वॉट्सऐप खोलें।

2. यदि आप एक एंड्रॉइड यूजर हैं, तो पिन की गई चैट को प्रेस करके रखें, फिर चैट को अनपिन करें पर टैप करें।

3. यदि आप एक आईफोन यूजर हैं, तो पिन की गई चैट पर दाईं ओर स्वाइप करें, फिर अनपिन करें पर टैप करें।