पानी से भीग गया है Smartphone का स्पीकर तो ऐसे करें ठीक

79
Hindustan Hindi News

(Smartphone’s speaker is drenched with water, so fix it like this)पानी में गिरने या बारिश में भीग जाने से कई बार स्मार्टफोन के स्पीकर में आवाज आना कम हो जाती है या कई बार बंद हो जाती है। अगर आप भी इस समस्य से परेशान हैं या कभी ऐसी परेशानी में फंसना नहीं चाहते तो जान लें ये तरीके। इन तरीकों को जान आप घर बैठे आसानी से फोन ठीक कर पाएंगे। ऐसा करने के लिए बस आपको बस एक ऐप डाउनलोड करने की जरूरत होगी और आपका काम हो जाएगा। तो चलिए जानते हैं कैसे आप पानी से भीग चुके स्मार्टफोन स्पीकर को ठीक कर सकते हैं|

Super Speaker Cleaner

यह भी स्पीकर क्लीनर ऐप है। इसमें स्पीकर से जुड़ी ब्लॉकेज की समस्या को दूर करने के लिए कुछ बिल्ट-इन क्लीनर मोड दिए गए हैं। इस्तेमाल करने के लिए फोन के स्पीकर को डाउन कर रखें। फिर वॉल्यूम को मैक्सिमम कर दें।  इसके बाद ऐप में दिए गए क्लीनिंग प्रॉसेस से शुरू करें। इसमें भी स्पीकर्स से पानी को रिमूव करने के लिए साउंड वेव का इस्तेमाल किया जाता है।

Speaker Cleaner

पानी में फोन भीगने की वजह से ख़राब हुए स्पीकर को ठीक करने के लिए आप स्पीकर क्लीनर ऐप अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। ऐप का दावा है कि यह स्पीकर्स से 80 फीसदी तक पानी को रिमूव कर देता है। इसके लिए ऐप साउंड वेव का इस्तेमाल करता है। साउंड वेव की वजह से स्पीकर वाइब्रेट करने लगाता है और पानी रिमूव हो जाता है। इसमें ऑटो क्लीनिंग और मैनुअल क्लीनिंग जैसे मोड भी दिए गए हैं। इसे यूजर गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।