patiala-violence-officers-transferred बड़े पुलिस अधिकारियों पर गिरी गाज, आईजी, एसएसपी और एसपी का तबादला

49
Patiala Violence : बड़े पुलिस अधिकारियों पर गिरी गाज, आईजी, एसएसपी और एसपी का तबादला

patiala-violence-officers-transferred

Highlights

  • मुखविंदर सिंह चिन्ना को पटियाला रेंज के नए आईजी नियुक्त
  • दीपक पारीक पटियाला के नए एसएसपी होंगे
  • वजीर सिंह को नया एसपी बनाया गया

चंडीगढ़ : पटियाला में शुक्रवार को हुई हिंसा के मामले में पंजाब सरकार की गाज बड़े पुलिस अधिकारियों पर भी गिरी है।  राज्य सरकार ने पटियाला रेंज के आईडी, पटियाला के एसएसपी और एसपी का ट्रांसफर कर दिया है।  शुक्रवार को खालिस्तान विरोधी मार्च को लेकर दो समूहों के बीच झड़प की घटना के बाद सूबे के सीएम भगवंत मान के निर्देश पर पुलिस अधिकारियों का तबादला किया गया है।

मुख्यमंत्री दफ्तर के एक प्रवक्ता ने कहा कि मुखविंदर सिंह चिन्ना को पटियाला रेंज का नया आईजी नियुक्त किया गया है, जबकि दीपक पारीक पटियाला के नए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक होंगे। वजीर सिंह को पटियाला का नया पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। पटियाला में एक मंदिर के बाहर दो समूहों के बीच शुक्रवार को हुई झड़प और पथराव में चार लोग घायल हो गए थे। इस दौरान स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ीं। 

मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद

हिंसा के बाद पटियाला जिले में वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा पटियाला में काली माता मंदिर के बाहर झड़प स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। गृह मामलों और न्याय विभाग के प्रधान सचिव ने आज सुबह साढ़े नौ बजे से लेकर शाम छह बजे तक इंटरनेट सेवाओं को बंद करने का आदेश दिया है।

हिंसा को लेकर अब तक 4 एफआईआर दर्ज

वहीं पटियाला हिंसा को लेकर अब तक 4 एफआईआर दर्ज किए गए हैं।  शुक्रवार को हिंसा के बाद पटियाला में 11 घंटे का कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई थी। पटियाला की जिला मजिस्ट्रेट साक्षी साहनी ने इस संबंध में आदेश जारी किया था। हालात तनावपूर्ण देखते हुए एहतियातन शुक्रवार शाम सात बजे से शनिवार सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाया गया था।