(Bullets fired outside Indo Canadian School)लुधियाना में इंडो कैनेडियन स्कूल के बाहर चलीं गोलियां: गेट पर किए 3 फायर, आरोपी CCTV में कैद

50
Quiz banner

 

CCTV में कैद स्कूल पर गोलियां चलाने वाले आरोपी।

पंजाब के लुधियाना में शुक्रवार सुबह एक बाइक सवार दो युवकों ने प्राइवेट स्कूल के गेट पर फायरिंग की और भाग गए। पहले तो स्टाफ ने समझा की किसी ने गेट पर पटाखे फोड़े हैं, लेकिन सीसीटीवी फुटेज से फ्यरिंग की बात स्पष्ट हुई। पुलिस जांच कर रही है कि फायरिंग करने के पीछे क्या मकसद रहा। मामला गैंगवार से जोड़कर देखा जा रहा है।

 

थाना हैबोवाल के अधीन लादियां रोड पर इंडो कैनेडियन स्कूल है। शुक्रवार सुबह स्कूल सुबह चल रहा था। उसी समय बाइक पर दो युवक आए और उन्होंने स्कूल गेट पर फायरिंग कर दी। स्कूल गेट पर गोलियां चलने की आवाज पर बच्चे और स्टाफ दहल गए।

छेड़छाड़ का मामला आ रहा है सामने

पता चला है कि शुक्रवार दोपहर को स्कूल के 12वीं कक्षा के छात्र से मारपीट हुई थी। इस सूचना के बाद ADCP अश्विनी गोटियाल, ACP पश्चिमी तलविंदर सिंह और थाना हैबोवाल प्रभारी सब इंस्पेक्टर अमृतपाल सिंह भी मौके पर पहुंचे पता चला कि जसवंत नगर निवासी गर्वधीर अमृत इंडो कैनेडियन में 12वीं कक्षा में पढ़ता है। उसकी बहन भी इसी स्कूल की छात्रा है और मां स्कूल में अध्यापिका है।

कुछ युवक गर्वधीर की बहन से छेड़छाड़ करते थे। इस बात को लेकर गर्वधीर का उनसे कुछ दिन पहले झगड़ा हुआ था। परिवार को भी शक है कि वही युवक शुक्रवार को स्कूल के बाहर गोलियां चला कर गए हैं। उनका कहना है कि छेड़छाड़ करने वाले युवक धमकियां भी दे रहे थे। छात्र गर्वधीर ने बताया कि शुक्रवार दोपहर को भी उन्हीं युवकों ने उससे मारपीट की और स्कूल स्टाफ के बाहर आने पर वहां से भाग गए।

गुरुवार शाम दी थी जान से मारने की धमकी

यह भी पता चला है कि आरोपी युवकों ने वीरवार देर शाम गर्वधीर को व्हाट्सएप कॉल कर जान से मारने की धमकी दी थी। सुबह स्कूल पर फायरिंग के बाद दोपहर को 20 से 25 युवकों ने गर्वधीर से मारपीट भी की। सुबह दो युवक बाइक पर आए। उन्होंने स्कूल के गेट पर तीन गोलियां दागीं और फरार हो गया। CCTV चेक करने पर पता चला कि फायरिंग हुई है। पहले कुछ देर तो स्कूल स्टाफ समझता रहा कि कहीं पटाखे चले है।

गौरतलब है कि दो दिन पहले दुगरी इलाके के स्कूल ग्रीन लैंड के बाहर भी कुछ युवकों ने एक छात्र पर तेजधार हथियारों से हमला किया था। स्कूलों के बाहर हमले की घटनाओं ने प्रशासन के सुरक्षा प्रबंधों पर सवाल उठाया है। वहीं, थाना हैबोवाल SHO अमृतपाल शर्मा ने बताया कि सुबह सूचना मिली कि लादियां रोड पर बाइक सवार दो युवक स्कूल के बाहर गोलियां चला गए। मौके पर पुलिस के उच्चाधिकारी भी पहुंचे। मामले की जांच की जा रही है।