लुधियाना CP से मिलेंगे AAP विधायक: ​​​​​​​दुकानों को बंद करने का समय 10:30 करने पर विवाद(AAP MLAs to meet Ludhiana CP: Controversy over shifting of closing time)

46
Quiz banner

लुधियाना के सर्किट हाउस में कारोबारियों के साथ चर्चा करते आप विधायक।

पंजाब के लुधियाना के नए पुलिस कमिश्नर कौस्तुभ शर्मा के साढ़े 10 बजे शहर की समस्त दुकानें, होटल 10:30 बजे बंद के आदेशों पर अब आम आदमी पार्टी के विधायक भी हरकत में आ गए हैं। व्यापारी सीपी के आदेश का पहले ही विरोध कर रहे हैं और बुधवार को सर्किट हाउस में आप विधायकों और व्यापारियों की बैठक भी इसको लेकर हुई। लुधियाना शहर बंद होने का समय बदलवाने के लिए अब विधायक सीपी से भी मिलेंगे।

 

पुलिस कमिश्नर कौस्तुभ शर्मा ने चार्ज संभालने के बाद आदेश दिए थे कि लुधियाना शहर की समस्त दुकानें, होटल 10:30 बजे बंद हो जाने चाहिए। यदि समय रहते शहर की दुकान, होटल्स, माल बंद हो जाएंगे तो शहर में बढ़ रहे अपराध के ग्राफ में गिरावट आएगी। लेकिन शहर के दुकानदारों, होटल और माल संचालकों ने सीपी कौस्तुभ शर्मा के इस फैसले का पुरजोर विरोध कर रहे हैं। सी.पी के इस फैसले को बदलवाने के लिए कारोबारियों ने शहर के आप पार्टी विधायकों के साथ तालमेल बिठाना शुरू कर दिया है। दुकानदारों, होटल मालिकों और माल संचालकों के साथ सर्किट हाउस में आप विधायकों ने बुधवार विशेष बैठक की ताकि लुधियाना शहर बंद होने का समय बदलवाया जा सके।

लोगों में दहशत बढ़ी

सर्किट हाउस में बैठक में सेंट्रल से विधायक अशोक पराशर पप्पी, आत्म नगर से एडवोकेट कुलवंत सिद्धू, हलका उत्तरी से विधायक मदन लाल बग्गा और पश्चिमी से विधायक गुरप्रीत गोगी व्यापारियों और कारोबारियों के साथ बैठक करने पहुंचे। होटल मालिकों ने उन्हें बताया कि आरोप उनके व्यवसाय अब पटरी पर आ गए हैं और पुलिस उनके जल्दी शटर गिराकर कारोबार खत्म कर रही है। वहीं लोगों में दहशत पैदा कर उन्हें परेशान किया जा रहा है।

सीपी से करेंगे मुलाकात-MLA

सर्किट हाउस में बैठक करने पहुंचे आम आदमी पार्टी के विधायकों ने कारोबारियों को आश्वासन दिया कि वह लोकहित में फैसला लेकर पुलिस कमिश्नर लुधियाना से बैठक करेंगे। पुलिस कमिश्नर द्वारा जो निर्देश दुकानें बंद करने के जारी किए हैं उन्हें संशोधित करवा कर समय में बदलाव किया जाएगा। विधायक अशोक पराशर पप्पी ने कहा कि आम आदमी पार्टी लोगों की सरकार है यदि शहर के व्यापारी ही चैन से कारोबार नहीं करेंगे तो कैसे आम आदमी पार्टी के विधायक सुकून से बैठ सकते हैं।

नहीं आने देंगे परेशानी

विधायक गुरप्रीत गोगी ने कहा कारोबारियों को किसी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। समय में बदलाव करवाया जाएगा ताकि लोग अपना कारोबार सही तरीके से कर सकें। वहीं विधायक कुलवंत सिद्धू ने भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि उनकी कोशिश है कि 11:30 बजे तक का समय दुकानें बंद करने का करवाया जाए।

उन्होंने कहा कि पुलिस कमिश्नर कौस्तुभ शर्मा ने जो निर्देश दिए थे वह निर्देश जनता की सुरक्षा को लेकर ही दिए थे। शहर में बढ़ रही वारदातों को कंट्रोल करने के लिए जनता का सहयोग भी जरूरी है। दुकानदार भी अपनी जिम्मेदारी समझते हुए पुलिस द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें।