WhatsApp पर वॉइस मैसेज के लिए आए 6 धांसू फीचर्स, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज़

77
WhatsApp पर वॉइस मैसेज के लिए आए 6 धांसू फीचर्स, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज़

WhatsApp new features: मैसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप (WhatsApp) ने वॉइस मैसेज (voice message) फीचर को अपग्रेड कर दिया गया है. नए अपडेट में ऐप में कई खास और नए फीचर्स को पेश किया गया है. यूज़र्स अब वॉइस मैसेज को अलग-अलग स्पीड में प्ले किया जा सकता है. इसके अलावा वॉट्सऐप अपने यूज़र्स को वॉइस मैसेज सेंड करने से पहले उसे प्रीव्यू करने की अनुमति देगा. वॉट्सऐप ने कहा,’ज़्यादा बेहतर बातचीत के लिए वॉइस मैसेज एक आसान तरीका है.

आवाज के ज़रिए से भावना या उत्तेजना दिखाना टेक्स्ट के मुकाबले में ज़्यादा स्वाभाविक है, और कई स्थितियों में, वॉयस मैसेज वॉट्सऐप पर कंम्यूनिकेशन का पसंदीदा रूप है’.

आइए जानते हैं WhatsApp के 6 नए वॉइस मैसेज फीचर:-

Out of Chat Playback: मैसेज चैट के बाहर वॉइस मैसेज को सुना जा सकता है. इससे दूसरे मैसेज को आराम से पढ़ा जा सकता है और रिप्लाई किया जा सकता है.

Pause/Resume Recording: वॉइस मैसेज रिकॉर्ड करते समय अगर किसी भी तरह की दिक्कत आती है को अब आप रिकॉर्डिंग को पॉज़ और रेज्यूम कर सकते हैं.

Waveform Visualization:  रिकॉर्डिंग को फॉलो करने के लिए साउंड का विज्यूल तौर पर प्रेसेंटेशन दिखाता है.

Draft Preview: वॉइस मैसेज को भेजने से पहले सुना जा सकता है.

Remember Playback: वॉइस मैसज से सुनने के दौरान अगर आप उसे pause कर देते हैं, तो जब आप लौटते हैं तो आप ये देख सकते हैं आपने कहां पर छोड़ा था.

Fast Playback on Forwarded Messages: वॉइस मैसेज को 1.5x या 2x स्पीड पर किया जा सकता है, जिससे मैसेज को तेजी से सुना जा सके चाहे वह रेगुलर मैसेज हो या फॉरवर्डेड हो दोनों की स्पीड बढ़ाई जा सकती है.